स्टाईलैम का प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश करनें की योजना

person access_time   3 Min Read 20 December 2021

स्टाईलैम ने प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश किया है और उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पाद बनाने के लिए एक अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी स्थापित करने जा रही है। इसके लिए, वे नए वर्टिकल की स्थापना और विस्तार कर रहे हैं और 2 करोड़ रूपए की अधिकृत पूंजी के साथ एक पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी स्टाईलैम पेनल्स लिमिटेड की स्थापना कर रहे हैं, जिसके द्वारा कंपनी का बड़े पैमाने पर खपतहोने वाले बाजार के अलावा प्रीमियम प्लाईवुड सेगमेंट और औद्योगिक वाणिज्यिक सेगमेंट में प्रवेश करने की योजना है। एक गहरी पहुंच और पैठ के साथ घरेलू स्तर पर मजबूत ब्रांड mका निर्माण कर वे मौजूदा चैनल पार्टनर के साथ व्यापार बढ़ाने के साथ-साथ नए एक्सपोर्ट सेक्टर में कवरेज बढा रहे हैं।

कोविड की चुनौतियों के बावजूद, दूसरी तिमाही में कंपनी की बिक्री 172 करोड़ रूपए थी, जिसमें सालाना 50 फीसदी और तिमाही स्तर पर 31 फीसदी की मजबूत वृद्धि दर्ज की गई। एक्सपोर्ट सेल्स 104 करोड़ रूपए (सालाना 23 फीसदी और तिमाही स्तर पर 3 फीसदी) थी। कंपनी द्वारा दिए गए बयान में कहा गया है कि उनकी घरेलू बिक्री में 68 करोड़ रुपये (सालाना 126 फीसदी और तिमाही स्तर पर 74 फीसदी) की मजबूत वृद्धि दूसरी लहर के बाद आवास की मांग में वृद्धि के बाद बाजारों के मजबूत रिकवरी के कारण हुई।

बयान में कहा गया, “उद्योग के कच्चे माल में बड़े पैमाने पर प्रतिकूलता देखी गई, जिससे मार्जिन पर काफी प्रभाव पड़ा। दुनिया भर में हुई सप्लाई चेन की दिक्क्तों को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है। कंटेनर संकट के कारण, लॉजिस्टिक और माल ढुलाई लागत आसमान छू गई है।”
 

You may also like to read

shareShare article
×
×