एक्रीलिक बोर्ड/लेमिनेट की मांग में इजाफा होगा

person access_time3 20 January 2022

इंटीरियर होम में क्वालिटी प्रोडक्ट की बढ़ती मांग को देखते हुए अब हेल्थ फ्रेंडली व सुरक्षित प्रोडक्ट की मांग में इजाफा होगा। इंटीरियर सेक्टर में अगला बुस्ट डेकोरेटिव एक्रीलिक शीट व एक्रीलिक बोर्ड को मिलता हुआ दिख रहा है। साल 2022 में डेकोरिटव सर्फेस प्रोडक्ट में बेहतर क्लालिटी और हेल्थ फ्रेंडली प्रोडक्ट की बढ़ती मांग के साथ एक्रीलिक शीट की खपत व मांग मंे तेज इजाफा होता हुआ दिख रहा है। साल 2021 तक, एक्रीलिक डेकोरेटिव शीट की मांग मेट्रो शहर और फर्नीचर कंपनियों में ज्यादा होती थी। हालांकि एक्रीलिक शीट की मांग का ट्रेंड पिछले 7 से 8 साल से दिख रहा है, जिससे रेडी टू यूज एक्रीलिक बोर्ड की मांग अच्छी होती थी।

मेरिनो का ग्लॉस माइस्टर और रेहाउ, स्टाइलैम आदि कंपनियों की ओर से तकरीबन उसी तरह के प्रोडक्ट ऑफरिंग के बाद, भारतीय बाजार में इसकी स्वीकार्यता काफी तेजी से बढ़ी है। हालांकि इस प्रोडक्ट के फायदें को ग्राहकों तक पहुंचाने में काफी वक्त लग गया, लेकिन साल 2022 में यह सर्फेस इंटीरियर प्रोडक्ट में एक्रीलिक शीट की मांग अच्छी होती दिख रही है, क्योंकि यह प्रोडक्ट अब अन्य शहरों व मेट्रो के नए ग्राहकों तक अपनी पहुंच तेजी से बना रहा है।

यूरोप, टर्की, चीन आदि से इस प्रोडक्ट की सप्लाई में दिक्कतों के चलते, इस सेक्टर मंे नए ब्रांड की इंट्री से उनके लिए बेहतर संभावनाएं दिखती है, इसलिए साल 2022 में एक्रीलिक सर्फेस शीट की मांग व उपलब्धता को लेकर सामंजस्य दिखेगा, और भारतीय इंटीरियर सेक्टर में इसकी खपत व इस्तेमाल बढ़ेगा। आने वाले समय में पीवीसी लेमिनेट बाजार में उच्च क्वालिटी प्रोडक्ट वाली कटेगरी में एक्रीलिक शीट का शेयर बढ़ेगा, जिसकी शुरूआत साल 2022 से होता हुआ प्रतित होगा। 

You may also like to read

shareShare article
×
×