केरल में 5 नई पार्टिकल बोर्ड लाइन

person access_time3 27 April 2022

केरल भारत में एक और पार्टिकल बोर्ड मैन्युफैक्चरिंग हब के रूप में उभर रहा है। इस वर्ष राज्य में पांच नई प्रोडक्शन लाइनें स्थापित होने जा रही हैं। चीन स्थित मशीनरी उत्पादकों ने पूरे मशीनरी प्लांट केऑर्डर की पुष्टि की है। सप्लायर का भी मानना है कि वे इस वर्ष इन मशीनों की सप्लाई कर देंगे। प्लाई रिपोर्टर के सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार प्रत्येक लाइन लगभग 150 से 200 क्यूबिक मीटर प्रतिदिन उत्पादन क्षमता की होगी।

केरल स्थित ग्रीनलैंड पार्टिकल बोर्ड कन्नूर जिले में एक और मैन्यूफैचरिंग लाइन चालू कर रहे हैं, जो 3-4 महीनों में उत्पादन शुरू कर देगी। ग्रीनलैंड पार्टिकल बोर्ड्स के प्रबंध निदेशक मिस्टर सलीम का कहना है कि उन्होंने केवल क्वालिटी पार्टिकल बोर्ड के बाजार की मांग को पूरा करने के लिए 180 क्यूबिक मीटर प्रति दिन क्षमता की चाइना फोमा लाइन लगा रहे हैं।

अभी केरल में 4 पार्टिकल बोर्ड मैन्यूफैक्चरिंग लाइनें हैं, इसके अलावा कई नई लाइनें इस साल चालू होने जा रहे हैं। प्राप्त रिपोर्टं के अनुसार 4-5 इंडस्ट्री केरल के विभिन्न जिलों में आवश्यक औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं। केरल में अभी प्रति दिन लगभग 600 क्यूबिक मीटर पार्टिकल बोर्ड का उत्पादन किया जा रहा है, और 2023 तक इसे दोगुने से अधिक होने का अनुमान है।

You may also like to read

shareShare article
×
×