लो इमिशन प्रीमियम प्लस एमडीएफ - हेल्थ फ्रेंडली फर्नीचर बनाने का स्मार्ट विकल्प

person access_time   3 Min Read

सेंचुरी प्रोवुड देश के सबसे उन्नत प्लांट में निर्मित एक उत्पाद है, जो बेहतर घनत्व वाले सबसे अच्छे एमडीएफ के लिए जाना जाता है अब उन्होंने लो एमिशन प्रीमियम प्लस लॉन्च किया है जो कि उनके प्रीमियम प्लस से काफी ज्यादा उन्नत है। नये पेश किये गये उत्पाद बेहतर, स्वास्थ्य के अनुकूल और इंटीरियर के लिए काफी सुरक्षित है। श्री अवतार सिंह भुल्लर, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, एमडीएफ और पार्टिकल बोर्ड डिवीजन, सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (आई) लिमिटेड ने नई पेशकश के बारे में बात की। यहाँ प्रस्तुत है चर्चा का संक्षिप्त अंश।

प्र. सेंचुरी प्रोवुड औद्योगिक मानकों का अनुपालन करते हुए गुणवत्तापूर्ण उत्पादों का निर्माण करता है, और अब लो एमिशन प्रीमियम प्लस लॉन्च किया गया है। इसके बारे में बतायें?

21वीं सदी में कुछ अपग्रेड किया जा रहा है। इसके माध्यम से अगले बेहतर विकल्प की तलाश करनी है। लो एमिशन प्रीमियम प्लस के माध्यम से उत्पाद में एक बहुत जरूरी अपग्रेड किया गया है। महामारी के काल में हमारे लिए स्वास्थ्य सर्वोपरि है। आज जबकि हम बाहर वायरस से बचने की पूरी कोशिश करते हैं, वहीं हमारे फर्नीचर और इंटीरियर बनाते समय स्वास्थ्य के खतरे को अक्सर उपेक्षित किया जाता है। फर्नीचर शरीर की गर्मी के कारण फॉर्मल्डिहाइड और अन्य जहरीले वाष्पशील पदार्थ का उत्सर्जन करता है, लेकिन लो इमिशन प्रीमियम प्लस ग्रेड में ऐसी कोइ समस्या नहीं है। यह आपके और आपके परिजनों के लिए स्वास्थ के अनुकूल और सुरक्षित है। और हमारे किसी भी अन्य पेशकश की तरह, यह हमारे ब्रांड वैल्यू और प्रकृति के लिए भी सुरक्षित है!

प्र. क्या लो एमिशन ग्रेड एक नई प्रोडक्ट केटेगरी है, या यह सेंचुरी प्रोवुड एमडीएफ की पहले से मौजूद प्रीमियम प्लस रेंज को अपग्रेड किया गया है?

लो इमिशन प्रीमियम प्लस के रूप में म्1 ग्रेड के अनुरूप पहले से मौजूद प्रीमियम प्लस को अपग्रेड किया गया है। यह अपग्रेडेशन 21वीं सदी में काफी जरूरी है। प्रदूषण के बारे में बढ़ती चिंताओं और स्वस्थ के लिए विकल्पों की मांग के चलते, लो इमिशन प्रीमियम प्लस खरीदने वालों और पर्यावरण दोनों के लिए समय की मांग है।

प्र. क्या इस नए जोड़े गए फीचर से मौजूदा प्रीमियम प्लस की कीमत में बढ़ोतरी होगी? यदि हां, तो अपग्रेड के लिए उपभोक्ता को कितना और भुगतान करना होगा?

लो इमिशन प्रीमियम प्लस की कीमत प्रीमियम प्लस के बराबर ही रखी गई है क्योंकि हमारा मानना है कि अच्छे स्वास्थ्य की कीमत नहीं लगाया जा सकता हैं, इसलिए हमारे ग्राहकों को कुछ भी अतिरिक्त भुगतान नहीं करना पड़ेगा। लो इमिशन प्रीमियम प्लस में सभी अच्छे गुण और प्रीमियम प्लस के फायदे जैसे उच्च घनत्व, उच्च नमी प्रतिरोधी, दीमक और बोरर प्रतिरोधी गुण उसी कीमत पर उपलब्ध है। सबसे महत्वपूर्ण पहलू यानी सुरक्षा के मामले में यह एक कदम आगे है। लो इमिशन प्रीमियम प्लस निश्चित रूप से आपके और आपके परिवार के लिए एक स्मार्ट और सुरक्षित विकल्प है।

प्र. इससे लंबे समय में ग्राहकों को क्या फायदा होगा?

जब लो एमिशन प्रीमियम प्लस की बात आती है तो असली विजेता ग्राहक ही होते हैं। हमारे घरों में मौजूद फर्नीचर हवा में जहरीले पदार्थ छोड़ता है। लो इमिशन वाले प्रीमियम प्लस से बने फर्नीचर से स्वास्थ्य पर कोई खतरनाक प्रभाव नहीं पड़ेगा, जिससे आपके जीवन की अवधि (उम्र) बढ़ जाएगी।

प्र. यह ओईएम, डिजाइनरों और आर्किटेक्ट्स को कैसे फायदा पहुंचाने वाला है?

ओईएम, डिजाइनर और आर्किटेक्ट लो इमिशन प्रीमियम प्लस के चलते सेल्स में अभूतपूर्व वृद्धि हासिल करेंगे। उपभोक्ता आज पर्यावरणीय प्रभाव के बारे में अधिक जागरूक हैं और नया प्रीमियम प्लस एक स्मार्ट फर्निशिंग चॉइस है। सभी विशेषताओं तथा स्वस्थ और सुरक्षित होने के अतिरिक्त इसमें प्रीमियम प्लस के सभी फीचर के साथ उपभोक्ता किसी भी अन्य ब्रांड के बोर्ड के बदले लो इमिशन प्रीमियम प्लस पसंद करते हैं, क्योंकि इसमें उपभोक्ताओं केा काफी फायदे है।

प्र. कम उत्सर्जन वाले उत्पादों की वर्तमान और भविष्य की मांग के बारे में आपका क्या विचार है?

मेरा मानना है कि कम उत्सर्जन वाले उत्पाद की मांग आज के समय में काफी आगे बढ़ने वाली है। महामारी के बाद दुनिया में जहां हम सभी बाहर वायरस को हराने के लिए घर पर रह रहे हैं, यह जानकर चिंता होती है कि हमारे घरों में भी एक हत्यारा है। लो इमिशन प्रीमियम प्लस के साथ, घर के अंदर होने वाले प्रदूषण से जुड़ी सभी चिंताओं को दूर किया जा सकता है। यह किसी भी अन्य विकल्प की तुलना में अधिक सुरक्षित है और जब हमारे घरों के एयर क्वालिटी इंडेक्स को कम रखने की बात आती है तो यही एकमात्र रास्ता है।

प्र. कोई यूजर उत्पाद की प्रामाणिकता की जांच कैसे कर सकता है क्योंकि बाजार में नकली उत्पाद भी मिलते हैं, जो प्रीमियम प्लस जैसे होने का दावा करते हैं?

लो एमिशन प्रीमियम प्लस की जांच की सबसे बड़ी प्रामाणिकता इसकी गुणवत्ता और यह आश्वासन है कि यह सेंचुरी द्वारा प्रदान की जा रही है। यह नया उत्पाद म्1 ग्रेड मानकों के अनुरूप है। ब्रांड सेंचुरी को हमेशा अपने उपभोक्ताओं का विश्वास हासिल है क्योंकि हम अपने उपभोक्ताओं को बेजोड़ गुणवत्तापूर्ण उत्पादों की आपूर्ति कर रहे हैं।

प्र. इस नई फीचर के साथ आप प्रीमियम प्लस की बिक्री में कितनी वृद्धि की उम्मीद करते हैं?

हम मानते हैं कि मानव स्वास्थ्य और कल्याण के बारे में बढ़ती जागरूकता के साथ, लोग अपने और अपने परिवार के स्वास्थ्य के बारे में काफी चिंतित हैं। वे यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव कदम उठा रहे हैं जिससे कि उनके प्रियजन सुरक्षित रहें। कम इमिशन वाले प्रीमियम प्लस सही दिशा में एक कदम है और हम उम्मीद करते हैं कि लोग सुरक्षित और स्वस्थ जीवनशैली अपनाएंगे। इसमें मौजूदा प्रीमियम प्लस के सभी फायदे के अलावा सुरक्षित होने के अतिरिक्त फायदे हैं। इसमें कोई संदेह नहीं है कि हमारा नया लॉन्च किया गया लो एमिशन प्रीमियम प्लस के सेल्स में तेजी से ग्रोथ होगा और यह ट्रेंडसेटर साबित होगा।

जब लो एमिशन प्रीमियम प्लस की बात आती है तो असली विजेता ग्राहक ही होते हैं। हमारे घरों में मौजूद फर्नीचर हवा में जहरीले पदार्थ छोड़ता है। लो इमिशन वाले प्रीमियम प्लस से बने फर्नीचर से स्वास्थ्य पर कोई खतरनाक प्रभाव नहीं पड़ेगा, जिससे आपके जीवन की अवधि (उम्र) बढ़ जाएगी।

महामारी के बाद दुनिया में जहां हम सभी बाहर वायरस को हराने के लिए घर पर रह रहे हैं, यह जानकर चिंता होती है कि हमारे घरों में भी एक हत्यारा है। लो इमिशन प्रीमियम प्लस के साथ, घर के अंदर होने वाले प्रदूषण से जुड़ी सभी चिंताओं को दूर किया जा सकता है। यह किसी भी अन्य विकल्प की तुलना में अधिक सुरक्षित है और जब हमारे घरों के एयर क्वालिटी इंडेक्स को कम रखने की बात आती है तो यही एकमात्र रास्ता है।
 

You may also like to read

shareShare article
×
×