रुशिल डेकॉर, अपने सभी प्रोडक्ट्स में बेहतर क्वालिटी प्रदान करती है

person access_time   3 Min Read 20 May 2022

रुशिल डेकॉर लिमिटेड, लेमिनेट, एमडीएफ, एचडीएफ, फ्लोरिंग, डब्ल्यूपीसी बोर्ड और पीवीसी लेमिनेट जैसे उत्पाद की मैन्युफैक्चरिंग कर पूरी विविधता प्रदान करती है। अगले स्तर का ग्रोथ हासिल करने के लिए कंपनी ने एमडीएफ मैन्युफैक्चरिंग में जर्मनी के सिम्पेलकैंप की कन्टीरोल प्रेस स्थापित की है। हाल ही में कंपनी के निदेशक श्री रुशील ठक्कर ने प्लाईरिपोर्टर से संक्षिप्त वार्ता में बताया कि हम ‘क्वालिटी फर्स्ट’ की अवधारणा पर विश्वास करते हैं, साथ ही सर्विस को प्राथमिकता दी जाती है।

श्री रूषिल ने बताया कि हमने सबसे अच्छी क्वालिटी के एमडीएफ के उत्पाद के लिए काफी निवेश किया और जर्मनीके सिम्पेलकैंप की कन्टीरोल प्रेस स्थापित की है। यह दुनिया में सबसे अच्छी मानी जाती है। इसके माध्यम से हमें समय, संसाधन, लागत खर्च की बचत होती है और वीर एमडीएफ को विश्व स्तरीय उत्पादन प्रदान करता है। इसलिए हम एचडीएफ क्वालिटी बोर्ड और थिन एमडीएफ भी पेश कर रहे हैं। एक सवाल के जबाव में उन्होंने बताया कि मल्टी ओपनिंग प्रेसिंग टेक्नोलॉजी से एचडीएफ बोर्ड के उत्पादन में क्वालिटी कण्ट्रोल, ऑनलाइन क्वालिटी करेक्शन, और ऊर्जा खपत तथा लेवर व  रॉ मेटेरियल कॉस्ट को नियंत्रण करने की एक सीमा हैं। जबकिकन्टिन्युअस प्रेस वाली तकनीक साइज वैरिएशन, थिकनेस चेंज प्रोसेस, हाई क्वालिटी, लो इनर्जी कॉस्ट के साथ कच्चे माल की कम बर्बादी, आसान प्रोसेसिंग, ऑनलाइन मोनिटरिंग, लो लेवर कास्ट आदि के मामले में बेहतर है।

कंपनी के फ्लोरिंग प्रोडक्ट पर बात करते हुए उन्होंने बताया कि आयातित मेटेरियल कम होने व भारतीय बाजार में भारी मांग के कारण पिछले दो साल में कंपनी ने अपने फ्लोरिंग सेल में अच्छा ग्रोथ किया है। सेल्स मार्केटिंग और प्रोडक्ट क्वालिटी के लिए काफी निवेश किया है जिससे उन्हें घरेलू बाजार की मांग को पूरा करने में मदद मिली है। हमारे फ्लोरिंग ब्रांड की मार्केटिंग एक प्रीमियम बैनर के तहत की जाती है और इसने हमें ग्राहक और उन उपभोक्ताओं के लिए अच्छी तरह से तैयार किया है जो भारत में बने गुणवत्ता पूर्ण उत्पाद को पसंद करते हैं। वीर पीवीसी और डब्ल्यूपीसी की बढ़ती कीमतों पर उन्होने बताया कि हमारी कीमतें बहुत अधिक प्रतिस्पर्धी हैं। पीवीसी कमोडिटी जैसा हो जाने के कारण, इसकी कीमत बाजार में कच्चे माल की लागत के अनुसार बदलती रहती है। इसलिए आप देख सकते हैं कि हमारे पीवीसी और डब्ल्यूपीसी की कीमतेंइसके कच्चे माल की कीमतों के अनुरूप हैं। लॉजिस्टिक और पोस्ट कोविड चुनौतियों के कारण सभी कच्चे माल की कीमत आसमान छू गई है, इससे उपभोक्ताओं पर अतिरिक्त दबाव पड़ता है। लेकिन हमारे पीवीसी और डब्ल्यूपीसी बोर्ड सेगमेंट की अच्छी मांग है।

You may also like to read

shareShare article
×
×