प्रगति मैदान दिल्ली में आयोजित MATECIA BUILDING MATERIAL EXHIBITION को हैवी फुटफॉल के साथ मिली बड़ी सफलता | भारत के BUILDING MATERIAL INDUSTRY को मिला एक विश्वसनीय एग्जीबिशन पार्टनर।

person access_time   5 Min Read 24 September 2022

प्रगति मैदान नई दिल्ली ने 2, 3 और 4 सितंबर 2022 को भारत के 500+ शहरों और 16+ देशों के विज़िटर्स के साथ कई आर्किटेक्ट्स, रिटेलर्स, इंटीरियर डिजाइनर, डिस्ट्रीब्यूटर्स, मैन्युफैक्चरर्स, डीलर्स, बिल्डिंग मैटेरियल और इंटीरियर प्रोडक्ट्स इंडस्ट्री के लोग पूरे भारत से MATECIA BUILDING MATERIAL EXHIBITION में भाग लेने के लिए एकत्रित हुए।

भारत, जापान, केन्या, कुवैत, नेपाल, यूके, यूएसए, ऑस्ट्रेलिया, एस्टोनिया, गैबॉन, नाइजीरिया, पाकिस्तान, नेपाल, सिंगापुर, स्कॉटलैंड, यूएई, रूस और बांग्लादेश सहित 16 अन्य देशों के साथ भारत के कोने कोने से 25000+ विज़िटर्स ने MATECIA Building Material Exhibition में खुल के हिस्सा लिया। MATECIA EXHIBITION ने निश्चित रूप से इस धारणा को साफ कर दिया है कि दिल्ली, भारत और दुनिया के लिए बड़े फॉर्मेट की Building Material and Interior Products Exhibition का होस्ट बन सकता है।

97% विज़िटर्स ने MATECIA EXHIBITION को गुड से एक्सीलेंट तक का दर्जा दिया।

MATECIA ऑर्गनाइज़र इंडस्ट्री, ट्रेड डिज़ाइन फ्रेटर्निटी की आभारी है। यह इंडस्ट्री का विश्वास है जिसने MATECIA को इतना सफल बनाया।

WADE ASIA आर्किटेक्चर कॉन्फ्रेंस और इंडिया इंटीरियर रिटेलिंग (IIR) डीलर्स कॉन्फ्रेंस इवेंट्स पार्टनर ने MATECIA में चार चाँद लगा दिया। IIR कॉन्फ्रेंस भारत के टॉप रिटेलर लीडर्स, ब्रांड्स और एक्सपर्ट्स से भरा हुआ था। इसका उद्घाटन इंडस्ट्री के टॉप लीडर्स, श्री शिव प्रकाश मित्तल, अध्यक्ष, ग्रीन पैनल इंडस्ट्रीज लिमिटेड; श्री प्रकाश लोहिया, एमडी, मेरिनो इंडस्ट्रीज लिमिटेड; और श्री एन के अग्रवाल, अध्यक्ष, एक्शन टेसा (बालाजी एक्शन बिल्डवेल), और इंडस्ट्री के कुछ अन्य लोगों के साथ किया गया।

आर्किटेक्चर कॉन्फ्रेंस में टॉप आर्किटेक्ट्स और डिज़ाइनर्स की एक अच्छी कतार देखने को मिली; पूरे भारत के डिजाइनर, जिनमे से कुछ नाम शिमुल जावेरी कादरी, यतिन पटेल, पल्लवी डीन, शबनम गुप्ता, कोहेलिका कोहली, नितिन किलावाला, प्रेम नाथ, मंजीत भुल्लर और सैकड़ों अन्य डिजाइन लीडर्स और डिग्निट्रीस शामिल हैं।

MATECIA EXHIBITION नॉलेज पार्टनर, SURFACES REPORTER और PLY REPORTER द्वारा संचालित है।

MATECIA EXHIBITION के डायरेक्टर श्री प्रगत द्विवेदी जी का मानना है, “Knowledge is the new currency”। वे कहते हैं, “MATECIA और IIR की भूमिका आपको Surfaces Reporter और Ply Reporter के 21 साल के कनेक्शन से जोड़कर आपके व्यवसाय के इको-सिस्टम को आप तक लाना है। हमारी टीम आपको सूचित और सुनिश्चित करने के लिए 24x7x365 काम करती हैं।”

MATECIA में विज़िटर्स की फुटफॉल और क्वालिटी ने एग्जीबिटर्स को बहुत खुश किया। वे अपनी उपस्थिति को सफल बनाने के लिए MATECIA टीम के काम को देख सकते हैं। कॉन्फ्रेंस, एग्जीबिशन, इनोवेशन, वर्कशॉप्स और नेटवर्किंग की क्वालिटी को देखकर आर्किटेक्ट्स बेहद खुश थे।

MATECIA हमारे लिए अब तक की सबसे अच्छे एग्जीबिशन्स में से एक है। ऐसा फुटफॉल, मैंने भारत में कहीं नहीं देखा। यह बहुत अच्छा शो है!
-Nikhil Arora, Director, Virgo Group (Exhibitor)

एग्जीबिट्स बहुत नए और रिफ्रेशिंग हैं! यहाँ तक की मेरे प्रोजेक्ट्स के लिए मुझे अच्छे कलेक्शन वाले कई सरफेस वेंडर्स मिले।
-Santha Gour, Architect

हम क्राउड को देखकर वाकई रोमांचित हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि फुटफॉल बहुत रेलेवेंट है। एन्ड-यूज़र्स और आर्किटेक्ट भी आ रहे हैं। MATECIA एक बहुत ही अच्छा एग्जीबिशन है।
– Mr Sati, President, Sales & Marketing, Greenpanel Industries Ltd (Exhibitor)

WADE ASIA और MATECIA एक बहुत ही शानदार इवेंट है। कुशल वक्ता, टॉपिक और अच्छी तरह से डिफाइंड स्टॉल। जिस तरह से आपने इसे बढ़ाया है वह अभूतपूर्व है!
– Indrajit Kembhavi, Architect

आम तौर पर, जिन लोगों के पास हम एक-एक करके जाते हैं और बहुत समय, पैसा और प्रयास लगाते हैं, वे सभी MATECIA एग्जीबिशन में एक साथ उपस्थित हैं। हम खुश हैं और अगले संस्करण में शामिल होने के लिए बहुत उत्साहित है।
– Rohan Chandna, Director, CP Veneers (Exhibitor)

ग्रेट गैदरिंग और रेलेवेंट लोगों के साथ, प्रगत जी के सेशन इंडस्ट्री के लिए आई ओपनर हैं। MATECIA में मेरा अनुभव शानदार है।
– Rajeev Agarwal, MD, Pegasus Panels Pvt. Ltd. (Exhibitor)

आर्किटेक्चर पर पैनल डिस्कशन शानदार रहा और यह देखकर अच्छा लगा कि एग्जीबिशन का आकार कई गुना बढ़ गया है।
– Behzad Kharas, Architect

क्वालिटी में, MATECIA EXHIBITION नंबर-1 है। हमारे व्यापार के लिए बहुत महत्वपूर्ण लोग हमारे पास विज़िट कर रहे हैं। हम यहां उपस्थित होकर बहुत खुश हैं।
– Ravindra Chhajer, MD, Ambica Press (Exhibitor)

MATECIA टीम प्रशंसाओं के प्रवाह से प्रेरित है। अच्छा काम बड़ी जिम्मेदारी देता है। 2023 के लिए हमारा उद्देश्य फिर से यह सुनिश्चित करना है कि प्रत्येक स्टेकहोल्डर्स को सर्वोत्तम ROI मिले और वह वापस आने के लिए उत्साहित हो।
– Vertica Dvivedi, Director, MATECIA EXHIBITION

 

SURFACES REPORTER आर्किटेक्ट्स लाउंज आर्किटेक्ट्स के लिए एस्थेटिक की दृष्टि से डिजाइन किया गया स्थान था। कई हज़ारों आर्किटेक्ट्स लाउंज में गैदर हुए और नए प्रोडक्ट्स और आर्ट के लिए MATECIA INNOVATION ZONE को एक्सप्लोर किया, जिसे मंजीत भुल्लर, पॉल संदीप, मनीषी अग्रवाल, मोनिता पटेल और अनहद भुल्लर जैसे डिजाइनरों द्वारा क्यूरेट किया गया था।

विज़िटर्स के रूप में कई हजारों डिजाइनरों के अलावा, 1200+ आर्किटेक्ट्स ने अवार्ड्स के लिए अपना नाम सबमिट किया जिनमे से 200 को शॉर्टलिस्ट किया गया था। दो दिनों में 25 प्रोजेक्ट केटेगरी के लिए लाइव जूरी प्रेसेंटेशन्स हुईं। फाइनल आर्किटेक्चर अवार्ड समारोह की होस्ट थीं सेलिब्रिटी प्रजेंटर मंदिरा बेदी।

मधुरिमा चौधरी, एसोसिएट डायरेक्टर, वेड एशिया आर्किटेक्चर कॉन्फ्रेंस और पुरस्कार कहती हैं “2 दिनों में लाइव सेशन के दौरान 25 केटेगरी में सैकड़ों एंट्रीस को देखना, सुनना, प्रश्न करना और उनका न्याय करना आसान नहीं है। WADE जूरी को सलाम”।

MATECIA MATERIAL और टेक्नोलॉजी सेमिनार प्लाइवुड पवेलियन में आयोजित की गई थी, जो OEMS और डीलरों के आने जाने के लिए और पूरे भारत से सैकड़ों प्लाइवुड निर्माताओं के स्रोत के लिए बनाया गया एक विशेष एरिया था।

इंटीरियर प्रोडक्ट्स और आर्किटेक्चर मटेरियल के आकर्षक डिस्प्ले के साथ हेक्सप्रेस्स अभिमन्यु सिंह के द्वारा पेपर हनीकॉम्ब पैनल्स-वर्कशॉप; जयपुर से शिल्पी दुआ; अर सिद्धार्थ माहिम बंसल, चंडीगढ़ द्वारा रंगीन कंक्रीट वर्कशॉप; शिबानी जैन, मुंबई द्वारा लिप्पन कला वर्कशॉप। लोगों ने हैदराबाद से अर अबीर फातिमा द्वारा फ्रैक्टल्स इंटरएक्टिव इंस्टॉलेशन का भी आनंद लिया।

डीलरों, निर्माताओं, शोरूमों, OEMS और PMCs के लिए, MATECIA का अर्थ है बिज़नेस, कनेक्शन, सोर्स प्रोडक्ट को विकसित करने और इंडस्ट्री नॉलेज प्राप्त करने के लिए एक इको सिस्टम, सभी एक पॉइंट पर।

आर्किटेक्ट्स WADE ASIA कॉन्फ्रेंस में भाग लेने, नये मैटेरियल्स के बारे में जानने और इनोवेशन ज़ोन को चेक करने और मटेरियल वर्कशॉप् में भाग लेने के लिए MATECIA आते हैं।

MATECIA EXHIBITION, Bigsea Marcom India Pvt Ltd का इनिशिएटिव है। आर्किटेक्ट्स, इंटीरियर डिज़ाइनर्स, डीलर्स, डिस्ट्रीब्यूटर्स, बाइंग और सेलिंग एजेंट, शोरूम के मालिक, OEMs, निर्माता, इंडस्ट्री के पेशेवर, बिल्डर्स, PMC & कॉन्ट्रक्टिंग फर्म्स, कंसल्टेंट्स, फैब्रिकेटर्स, इंपोटर्स, मशीनरी खरीदारों, फर्नीचर डिजाइनर्स, ग्रीन बिल्डिंग प्रोफेशनल्स, प्रोजेक्ट मैनेजर्स, प्रोक्योरमेंट हेड्स, कच्चे माल के खरीदारों और प्रोडक्ट स्पेसिफायर्स ने MATECIA EXHIBITION के इन 3 दिनों को बेहद सफल बनाया।

Checkout Some Photos of MATECIA Exhibition 2022:

https://matecia.com/photo-gallery 

You may also like to read

shareShare article
×
×