यूपी में नए लाइसेंस आने के बाद मशीनरी सप्लायर्स उत्साहित

person access_time4 15 November 2018

उत्तर प्रदेश में प्लाइवुड और विनियर इकाइयों के लिए नया लाइसेंस जारी करने के हालिया आदेश ने प्लाइवुड मशीनरी आपूर्तिकर्ताओं में उत्साह का संचार किया है। रिपोर्ट के अनुसार, मशीनरी निर्माताओं और आपूर्तिकर्ताओं को हाइड्रोलिक प्रेस, पीलिंग मशीन, बॉयलर, ड्रायर्स, विनियर कोर कम्पोजर, सैंडिंग मशीन, डीडी सॉ, फोर्क लिफ्ट आदि के लिए प्रतिदिन इन्क्वाइरी आ रही हैं। यमुनानगर स्थित एक मशीनरी सप्लायर ने प्लाई रिपोर्टर संवाददाता को बताया कि उन्हें दो दर्जन इन्क्वारी मिली है और कुछ आर्डर अंतिम चरण में हैं साथ ही कुछ लोग ने कोटेसन की मांग की है। मशीन सप्लायर उत्साहित हैं क्योंकि उन्हें यूपी में नई मशीन के लिए प्रतिदिन 2-3 कॉल आते ही हैं।

उદ્યોग में आने वाले नए प्लेयर्स डिलीवरी में लगने वाले समय के बारे में जानने को उत्सुकता है, हालांकि वे इस बारे में निश्चित नहीं हैं कि आवश्यक कागजी काम में कितना समय लगेगा। मशीनरी आपूर्तिकर्ताओं
को लगता है कि जिस तरह सभी को शार्ट डिलीवरी टाइम चाहिए, और वे इसके लिए अतिरिक्त भुगतान करने के लिए भी तैयार हैं, इससे ऐसा लगता है कि उत्तर प्रदेश मैन्यूफैक्चरिंग सेक्टर में तेजी आएगी।

यह भी बताया गया है कि प्लाइवुड निर्माताओं ने देरी से बचने के लिए चाइनीज हॉट प्रेस के बारे में भी पूछताछ करना शुरू कर दिया है। जो लोग अपने सेटअप का विस्तार कर रहे हैं और हॉट प्रेस मिल गए हैं, वे कम से कम समय में मशीनों को इनस्टॉल करने के लिए तैयार हैं। रिपोर्ट के अनुसार, तत्काल प्रेस और पीलिंग मशीनों की अधिक इन्क्वारी हैं। प्लाई रिपोर्टर के यह समाचार को लिखने तक और सूत्रों का कहना है कि लगभग 75 प्रेस और 2 दर्जन स्पिंडल पीलिंग मशीनों के आर्डर की पुष्टि हो गई है।

इन ऑर्डर्स का बड़ा हिस्सा मौजूदा प्लाइवुड इकाइयों से है, जिन्हें लाइसेंस से सम्बंधित सूचना मिल गई है और वे वर्तमान सेटअप में त्वरित क्षमता वृद्धि के साथ आगे बढ़ना चाहते हैं इसके लिए प्रतीक्षा नहीं करना पड़े। पीलिंग इकाइयों को शुरू करने के लिए बहुत अधिक बुनियादी ढांचे की आवश्यकता नहीं है, इसलिए वे उत्पादन शुरू करने के लिए भी जल्दी में हैं। हालांकि नई इकाइयां स्थापित करने में एक साल का समय लगेगा, इसलिए नए लाइसेंस प्राप्त करने वालों को उद्योग के कागजात पूरा होने के बाद उचित सेटअप स्थापित करने की योजना है।

You may also like to read

shareShare article
×
×