नकली माल का पता लगाने के लिए सेंचुरी प्लाईबोर्ड की पहल

person access_time3 18 August 2021

सेंचुरी प्लाईबोर्ड्स (इंडिया) लिमिटेड ने ‘सेंचुरी प्रॉमिस ऐप‘ लॉन्च किया है। यह एप्लिकेशन नकली और कॉपी किए गए उत्पादों और अपने सेंचुरी के उत्पादों के बीच अंतर करता है। कंपनी द्वारा जारी विज्ञप्ति के अनुसार, सभी सेंचुरी प्लाई उत्पादों में एक यूनिक क्यूआर कोड होगा, जिसकी स्कैनिंग-ऐप के माध्यम से करने पर सभी विवरण प्राप्त होगी जो उपभोक्ता को यह बताएगा कि ओरिजनल सेंचुरी प्रोडक्ट खरीद रहे हैं या नहीं।

 

क्यूआर कोड स्कैन करने के लिए उपभोक्ताओं को ‘सेंचुरी प्रॉमिस‘ ऐप इंस्टॉल करना होगा। ऐप उपभोक्ताओं को उत्पादों के लिए ई-गारंटी प्रमाणपत्र भी देगा, इसके अलावा फैक्ट्री डेट और स्थान जहां इसे निर्मित किया गया था। उत्पाद के नाम, विनिर्देशों आदि के विवरण के अलावा अन्य विवरण भी होंगे। कंपनी ने एक ऑनलाइन वीडियो जारी कर अभिनेता रजत कपूर और अभिनेता से विधायक बने जून मालिया द्वारा इस नई पहल की जानकारी दी और बताया कि यह अप्लीकेशन कैसे काम करता है।

सेंचुरीप्लाई के प्रबंध निदेशक श्री संजय अग्रवाल के अनुसार, बाजार में इतने नकली प्लाइवुड का आना चिंताजनक है। ऐसे में ग्राहक प्रामाणिक और नकली उत्पाद के बीच अंतर नहीं कर सकते। उन्होंने कहा कि ऐप के लॉन्च होने के बाद हम मानते हैं कि ग्राहक अब गुणवत्तापूर्ण प्लाइवुड खरीदते समय सही निर्णय ले सकते हैं।

You may also like to read

shareShare article
×
×