रिबेका लेमिनेट्स ने प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में रखा कदम

person access_time   3 Min Read

रिबेका ग्रुप दो नए प्रेस इनस्टॉल कर प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में उतर रहा है। वे अच्छी गुणवत्ता पूर्ण कैलिब्रेटेड प्लाइवुड बनाने की योजना बना रहे हैं। यह ग्रुप लेमिनेट मैन्युफैक्चरिंग में अग्रणी है जो एक विशेषज्ञ पेशेवर टीम के दिशा निर्देश में कार्य कर रहा है। इन्हें लेमिनेट, टाइल्स, प्लाइवुड, पैकेजिंग और प्रिंटिंग इंडस्ट्री जैसे विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञता प्राप्त है। यह प्लांट गुजरात के मोरबी में स्थित है, जो 10 एकड़ में फैला हुआ है।

उनका कठिन अनुसंधान एवं विकास कार्यक्रमों में विश्वास उन्हें निर्धारित समय में बाजार की जरूरतों, इच्छाओं पर नजर रखने में सक्षम बनाता हैं। नए उद्यम के बारे में बात करते हुए, रिबेका ग्रुप के निदेशक, श्री कांजी पटेल ने कहाकि हम प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग में प्रवेश कर रहे हैं क्योंकि उद्योग का तेजी से विकास हो रहा है और क्वालिटी चाहने वाले लोग, उत्पादों की बेहतर रेंज की तलाश कर रहे हैं। गुणवत्ता पर ध्यान देने के चलते ग्राहकों के व्यवहार में बदलाव ने हमें इस सेगमेंट में उतरने के लिए आकर्षित किया है। प्लाइवुड उद्योग में क्वालिटी फर्नीचर की बढ़ती मांग के साथ इस क्षेत्र में काफी संभावनाएं हैं।

उन्होंने कहा कि हम कैलिब्रेटेड प्लाइवुड लेकर आ रहे हैं। इससे मशीनों पर बेहतर कार्यक्षमता प्राप्त होने के कारण इसकी मांग बढ़ रही है। इसके लिए हम दो हॉट प्रेस, एक कोल्ड प्रेस, कैलिब्रेटर, कोर कंपोजर, पीलिंग मशीन और अन्य जरूरी मशीनें स्थापित करने जा रहे हैं। फैक्ट्री का संचालन सेमी-ऑटोमैटिक होगा, क्योंकि तैयार माल को एक स्थान से दूसरे स्थान तक लाने के लिए कन्वेयर बेल्ट सिस्टम इनस्टॉल किया गया है।

रिबेका पूरे देश में डीलरों के मजबूत नेटवर्क के साथ डेकोरेटिव लेमिनेट की अग्रणी कंपनी है। कंपनी का मानना है कि मौजूदा नेटवर्क उनके सेल्स ग्रोथ में मदद करेगा।लेकिन, उत्पादों की नई रेंज के लिए कंपनी लेमिनेट सेल्स के मौजूदा नेटवर्क के अलावा अलग नेटवर्क तैयार करने पर भी ध्यान केंद्रित करेगी। वे मोरबी, गुजरात में स्थित अत्याधुनिक मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी में निर्मित लगातार उच्च गुणवत्तापूर्ण उत्पाद प्रदान करते हैं।

You may also like to read

shareShare article
×
×