टिंबर कीमतों में रिकॉर्ड उछालः यमुनानगर के प्लाई उत्पादकों की आपात बैठक में 8% रेट बढ़ाने का निर्णय

person access_time3 21 January 2022

हरियाणा प्लाइवुड मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन ने आज (21 जनवरी 2022) यमुनानगर में एक बैठक कर प्लाइवुड के सभी फिनिश्ड प्रोडक्ट्स पर तत्काल प्रभाव से 8 प्रतिशत रेट बढ़ाने का निर्णय लिया है। बैठक में हरियाणा प्लाइवुड मैन्यूफैक्चर्स एसोसिएशन के पदाधिकारी और कई सदस्य मौजूद थे। सभी सदस्यों ने सर्व सहमति से टिम्बर के बढ़ते हुए दाम के चलते तत्काल प्रभाव से रेट बढाने की जरूरत महसूस की ।

एसोसिएशन के प्रसिडेंड श्री जे के बिहानी ने बताया कि सभी उत्पादकों ने सहमति से प्लाइवुड के सभी प्रोडक्ट्स जैसे प्लाइवुड, ब्लाॅकबोर्ड, फलस डोर पर 8 प्रतिशत रेट बढ़ाने का निर्णय लिया है, और सभी सदस्यो ने इस निर्णय को तत्काल प्रभाव से लागू करने का आग्रह किया है। श्री बिहानी ने बताया टिम्बर जैसे पोपलर और सफेदा के रेट दिन प्रतिदन काफी तेज होते जा रहे है, ऐसे मे इंडस्ट्री को बचाने के लिए रेट बढ़ाने के अलावा उनके पास कोई विकल्प नहीं है।

उन्होंने ये भी बताया कि टिम्बर के अलावा बालन की लकड़ी और अन्य राॅ मेटेरियल के दामों में भी तेजी है, और इससे प्लाइवुड बनाने में उत्पादको का लागत खर्च काफी बढ़ गया हैं। बढ़े हुए लागत खर्च को हमें ग्राहकों को पास करना होगा, ताकि इंडस्ट्री को बचाया जा सके। उन्होंने सभी सदस्यों से आग्रह किया कि यह सूचना अपने संबधित ग्राहकों तक पहुंचा दें, और इसको लागू करने का आग्रह करें।

You may also like to read

shareShare article
×
×