पंजाब के प्लाइवुड उत्पादकों ने 5 फीसदी रेट बढ़ाने का निर्णय लिया

person access_time   3 Min Read 28 January 2022

पंजाब प्लाइवुड मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन ने प्लाइवुड की कीमतों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की है। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंद्रजीत सिंह सोहल की अध्यक्षता में पंजाब के खन्ना में गोल्डन ग्रेन क्लब में आयोजित पीपीएमए की बैठक के बाद प्लाइवुड की कीमतों में वृद्धि का निर्णय लिया गया है। बैठक के दौरान उद्योगों से संबंधित सभी मामलों पर चर्चा की गई और सभी तरह प्लाईवुड व डोर्स में 5 फीसदी मूल्य वृद्धि की घोषणा की गई। नई कीमत तत्काल प्रभाव से लागू कर दी गई है।

बैठक के दौरान एसोसिएशन ने यह भी निर्णय लिया कि जो व्यापारी अपना भुगतान समय पर नहीं देंगे, उन्हें आगे के लेन-देन और व्यापारिक संबंधों के लिए काली सूची में डाल दिया जाएगा। इस मुद्दे पर बोलते हुए श्री इंद्रजीत सिंह सोहल ने कहा कि प्लाइवुड बनाने में लागत खर्च बढ़ गया है, क्योंकि सभी तरह के रॉ मेटेरियल की कीमतें लगातार बढ़ रही हैं, जिसके कारण दिल्ली, यूपी और हरियाणा में भी कीमतों में 7 से 8 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। लेकिन, पंजाब में कीमतों में 5 फीसदी की बढ़ोतरी की जाएगी।

उन्होंने कहा कि जो डीलर अपना भुगतान समय पर नहीं देंगें, उन्हें ब्लैकलिस्ट कर दिया जाएगा और इन डिफॉल्टर्स सूची को उद्योग के अन्य प्लेयर्स को भी भेजा जाएगा ताकि वे सतर्क हो जाएं और ऐसे लोगों के साथ आगे व्यापार ना करें। इस अवसर पर श्री नरेश तिवारी, चेयरमैन एपमा, श्री अशोक जुनेजा, चेयरमैन पीपीएमए, श्री हरमीक सिंह, श्री बलदेव सिंह, श्री सुखदेव छाबड़ा, श्री विशाल जुनेजा समेत पंजाब के कई उत्पादक मौजूद थे।

You may also like to read

shareShare article
×
×