पंजाब में प्लाइवुड फैक्ट्रियों में आग से बड़ा नुकसान

person access_time   3 Min Read

पंजाब के खन्ना और कुराली स्थित दो बड़ी प्लाइवुड फैक्ट्रयों में भीषण आग लगने की सूचना है। खन्ना के बीजा गांव के पास एक प्लाइवुड फैक्ट्री, ‘विधाता इंडस्ट्रीज प्राइवेट लिमिटेड‘ में आग लगने से करोड़ों के माल और मशीनरी के नुकसान होने की खबर है। यहां आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया गया है।

फैक्टरी के मालिक श्री अमित जुनेजा ने कहा कि आग सुबह 5 बजे के आसपास लगी। एक मजदूर जो बॉयलर चालू करने गया था, उसने देखा और अलार्म बजा दिया, तब सभी सुरक्षित बाहर भागे। हालांकि इस घटना में वास्तविक नुकसान का अभी तक पता नहीं चल पाया है, लेकिन उन्हें उम्मीद है कि नुकसान करोड़ों में हो सकता है। उन्होंने कहा कि जब वे वहां पहुंचे तो कारखाने में भीषण आग देखी। उन्होंने कहा कि शुक्र है किसी व्यक्ति के जीवन का कोई नुकसान नहीं हुआ, लेकिन इस घटना में मेटेरियल और मशीनरी का बड़ा नुकसान हुआ है।

ऐसी ही एक अन्य घटना में कुराली स्थित सतगुरु प्लाइवुड में आग लगने की थी, जहाँ कंपनी को सामान की क्षति जैसे कि विनियर के पूरी तरह खराब हो जाने के कारण भारी नुकसान उठाना पड़ा। ऐसे मुश्किल समय में जहां उद्योग कोविड महामारी के कारण चुनौतीपूर्ण समय का सामना करना पड़ रहा है, इस एक महीने के भीतर इन दो घटनाओं ने पूरे प्लाइवुड सेक्टर को झकझोर कर रख दिया। पिछले दो महीनों में, यमुनानगर में भी कई आग लगने की घटनाएं सामने आई थीं, लेकिन सौभाग्य से  कोई बड़ा नुकसान नहीं हुआ।

You may also like to read

shareShare article