ग्रीनप्लाई उत्तर प्रदेश में लगाएगी प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट

person access_time   3 Min Read 14 May 2021

ग्रीनप्लाई इंडस्ट्रीज लिमिटेड, उत्तरप्रदेश के हरदोई जिले के संडीला औद्योगिक क्षेत्र में प्लाइवुड मैन्युफैक्चरिंग यूनिट लगाने जा रही है। इस यूनिट को लगाने में कंपनी, 115 करोड़ रू का निवेश कर रही है। यह यूनिट सभी आधुनिक मशीन व तकनीक से लैस होगा, जिसमें एग्रो प्लांटेशन लकड़ी का इस्तेमाल किया जाएगा। इस नई यूनिट में प्लाइवुड की पूरी रेंज बनाई जाएगी, जिसकी उत्पादन क्षमता 135 लाख वर्ग मीटर है। 

कंपनी के मुताबिक, इस यूनिट में उत्पादन अगले साल यानी मार्च 2022 के तक शुरू हो जाएगा। कंपनी का कहना है कि उत्तर व मध्य भारत के बाजार में ग्रीनप्लाई के प्रोडक्ट की भारी मांग को देखते हुए कंपनी ने यह निर्णय लिया है। कंपनी को उम्मीद है कि इस यूनिट में प्रोडक्शन शुरू होने के बाद, इस बाजार में ग्रीनप्लाई के प्रोडक्ट की सप्लाई और बेहतर करने में मदद मिलेगी। फिलहाल कंपनी इस नई यूनिट के निर्माण व मशीनरी में 75 करोड़ का निवेश कर रही हैं, और पहले ही जमीन व लाइसेंस के लिए 40 करोड़ रू का निवेश किया जा चुका है। 

गौरतलब है कि ग्रीनप्लाई की भारत मंे 3 उत्पादन यूनिट है, जिसकी उत्पादन क्षमता तकरीबन 250 लाख मिलियन मीटर है, जिसमें 142 फीसदी उत्पादन क्षमता उपयोग हो रहा है। कंपनी प्लाइवुड, ब्लाॅक बोर्ड, डोर्स व डेकोरेटिव विनियर बनाती है। हाल ही में कंपनी ने ई 0 प्रोडक्ट बाजार में लांच किया है, जो कंपनी के सभी प्रोडक्ट्स में मौजूद होगा, जिससे घरों में प्लाइवुड से बने फर्नीचर से होने वाले खतरनाक फाॅर्मल्डिहाइड उत्सर्जन से बचाव होगा।  

You may also like to read

shareShare article
×
×